July 25, 2024

TNC Live TV

No.1 News Channel Of UP

Gonda News: जोरदार बारिश से सड़कें बनीं तालाब

झमाझम बारिश से मेडिकल कॉलेज व रोड बना तालाब, स्कूल में करनी पड़ी छुट्टी

शहर में जलभराव से आवागमन में मुश्किलें, नगर पालिका की तैयारियों का खुला पोल
बस अड्डा कैम्पस में जलजमाव से यात्री परेशान, बीती रात 10 बजे शुरू हुई बारिश

गोंडा। झमाझम बारिश से मेडिकल कॉलेज परिसर और रोड तालाब जैसे हो गए। भारी बारिश के चलते परिषदीय विद्यालयों में अवकाश घोषित करना पड़ा। वहीं शहर में नगर पालिका परिषद की तैयारियों की कलई खुल गई।

शुक्रवार को भारी बारिश से मेडिकल कॉलेज में मरीज, तीमारदार व कर्मचारियों और डॉक्टरों को परिसर में आवागमन में मुश्किलों का सामना करना पड़ा। वहीं राजकीय मेडिकल कॉलेज में जलभराव की समस्या का समाधान नहीं किया जा सका है। बीएसए दफ्तर के सामने जलभराव की स्थिति बनीं हुई है। बादशाहबाग को जाने वाला मार्ग तालाब में तब्दील हो गया। महिलाओं व बच्चों समेत आमजनों की राह निकला दूभर हो गया है। शहर के गायत्रीपुरम समेत नगर पालिका क्षेत्र के कई हिस्सों में भारी बारिश के बाद सड़कें तालाब बन गई। नगर पालिका परिषद ईओ संजय कुमार मिश्र ने बताया कि जल्द ही जलभराव की समस्या समाधान के लिए व्यवस्थाएं दुरूस्त कराई जा रही है।

बस स्टेशन पर जलभराव, यात्री बेहाल

मूसलाधार बारिश से गोंडा रोडवेज बस स्टेशन और वर्कशॉप में पानी भर गया है। रोडवेज पुलिस चौकी के बगल एक बड़ा नाला है, नाला चोक हो गया है, जिससे रोडवेज बस स्टेशन पर प्रांगण में लगातार जलभराव रहता है। नगर पालिका की लापरवाही के चलते बस स्टेशन पर विभिन्न स्थानों से आने जाने वाले यात्रियों को बहुत असुविधा का सामना करना पड़ता है।

भारी बारिश के चलते स्कूलों में रहा अवकाश

बृहस्पतिवार की रात से शुरू हुई बारिश शुक्रवार दोपहर तक रुक-रुककर जारी रही है। डीएम नेहा शर्मा ने कक्षा एक से आठ तक के सभी विद्यालय बंद रहे हैं। वहीं कई विद्यालय परिसर भी जलभराव की समस्या से जूझते नजर आए।

तटबंधों का हर दो घंटे में लिया रहा अपडेट —
आपदा विशेषज्ञ राजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि भारी बारिश के बावजूद अभी तक जिले से किसी तरह की जनहानि की सूचना नहीं है। बताया कि
तटबंधों का हर दो घंटे में अपडेट लिया जा रहा है। वहीं बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों पर पैनी नजर रखी जा रही है।

बारिश के चलते गुल रही बिजली

मसकनवा (गोंडा)।
बृहस्पतिवार की रात से शुरू हुई तेज बारिश के बाद क्षेत्र में बिजली आपूर्ति बंद है। विद्युत उपकेंद्र मसकनवा के मसकनवा, छपिया, भोपतपुर, बगदर सहित अन्य फीडरों पर बिजली आपूर्ति पूरी तरह बंद है। लोगों के घरों के इनवर्टर डिस्चार्ज होकर बंद हो गए हैं। इसी तरह से धानेपुर समेत अलग-अलग इलाके में बारिश के चलते आपूर्ति ठप रही है। मसकनवा विद्युत उपकेंद्र के जेई अमित कुमार पटेल ने बताया देर शाम तक सभी फीडरों पर विद्युत आपूर्ति शुरू करा दिया जाएगा।

About The Author

error: Content is protected !!