July 25, 2024

TNC Live TV

No.1 News Channel Of UP

Ghaziabad Fire: सिलेंडर की आग में जल गया पूरा परिवार, मां और दो बहनों की मौत के बाद अंकित ने भी तोड़ा दम

टीलामोड़ थाना क्षेत्र की न्यू डिफेंस कॉलोनी में सिलेंडर में आग लगने से एक ही परिवार के पांच लोग झुलस गए थे। घायलों में सोमवार को अंकित (17) की भी मौत हो गई। दिल्ली के गुरु तेग बहादुर अस्पताल में डॉक्टरों ने अंकित को मृत घोषित करने के बाद परिजनों को इसकी सूचना दी। हादसे में सब्जी बेचने वाले मुकेश के पूरे परिवार की मृत्यु हो गई है। सोमवार शाम को ननिहाल में मृतक अंकित का अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान घर में परिवार और रिश्तेदारों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है।

जानकारी के अनुसार, आग को बुझाने की कोशिश में सब्जी विक्रेता मुकेश और उनके परिवार के सदस्य एक बड़ी गलती कर बैठे। सिलेंडर से तेजी से उठी लपटों से घिरीं मुकेश की पत्नी बागमती को बचाने के लिए इन लोगों ने उन पर घर में रखे सूखे कपड़े डाले। इन कपड़ों से आग बुझने के बजाय और भड़क गई। एक-एक कर लोग कपड़े डालते रहे और खुद भी आग की चपेट में आते रहे। बागमती के साथ ही मुकेश, उनका बेटा अंकित और दो बेटियां हिमानी व प्रियंका भी बुरी तरह झुलस गए थे।

बागमती, हिमानी और प्रियंका 80 से 90 फीसदी झुलसी थीं। तीनों की मौत हो गई थी। सिलेंडर से निकली गैस से निकली आग की लपटों की चपेट में सबसे पहले बागमती ही आई थीं। वह उस समय खाना बना रही थीं। आग लगते ही उनकी चीख निकल पड़ी।

About The Author

error: Content is protected !!