July 25, 2024

TNC Live TV

No.1 News Channel Of UP

Maharajganj News: तहसील में दौड़ा-दौड़ाकर महिला उसके पिता और भाई को पीटा

निचलौल। तहसील में सोमवार को जमीन का बैनामा रोकने आई एक महिला और उसके भाई, बुजुर्ग पिता को कुछ लोगों ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। भीड़ में बचाने के लिए हाथ जोड़कर तीने चीखते रहे, लेकिन उनको बचाने के लिए कोई आगे नहीं आया। तीनों मार से बचने के लिए इधर-उधर भागते रहे। गनीमत रहा कि मौके पर तहसीलदार पहुंच गए और तीनों को बचाकर तहसील कार्यालय के अंदर लेकर चले गए। इसी बीच पुलिस भी पहुंच गई। तीनों पीड़ितों को साथ लेकर थाने चली गई। इस दौरान तहसील परिसर में घंटों अफरातफरी मची रही।

पुलिस के साथ थाने पहुंची पीड़िता अपर्णा त्रिपाठी ने पूछताछ में बिलखते हुए बताया उसकी शादी करीब 13 वर्ष पहले हुई थी। उसका एक 11 साल का बेटा है। पति राजेश त्रिपाठी का एक गैर समुदाय की महिला से संबंध है। आरोप है कि पति पुश्तैनी संपति को बेचकर उक्त महिला के साथ इधर-उधर किराये की मकान लेकर रहता है। पति की मनमानी के चलते महज नौ डिस्मिल भूमि बची है। उसे भी बेचने के लिए पति सोमवार को तहसील में पहुंचा था। इसकी भनक लगने पर वह भाई अपर्णेश त्रिपाठी, पिता केशवनाथ त्रिपाठी निवासी सिसवा बाजार के साथ तहसील पहुंची थी।

वह जमीन बेचने को लेकर पति से विरोध कर रही थी। इसी बीच कुछ लोग उनसे उलझ गए। विरोध करने पर उन्हें मारने पीटने लगे। इसी बीच पति मौके से भाग निकला। वहीं मुझे मारते देख भाई और पिता ने विरोध जताया तो आक्रोशित लोगों ने उन पर भी ताबड़तोड़ हमला बोल दिया। इतना ही नहीं उन लोगों ने पिटाई के साथ ही उनके साथ दुर्व्यहार भी किया।

भीड़ में उन लोगों से बचने के लिए गुहार लगाती रही, लेकिन वह लोग उनकी कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थे। गनीमत रहा की इसी बीच एक साहब आ पहुंचे और उन्होंने किसी तरह से बचाया। वहीं कुछ देर बाद थाने पहुंचे दूसरे पक्ष के लोगों को थाना प्रभारी ने पूछताछ के लिए बैठाना चाहा तो पीस कमेटी की बैठक में पहुंचे एसडीएम ने पिटाई से जख्मी पीड़िता और उसके भाई तथा पिता को दोषी ठहराते हुए उन्हें थाने पर बैठाने और दूसरे पक्ष को थाने से छोड़ने का निर्देश देकर चल दिए।

 

वहीं थाना प्रभारी देवेंद्र प्रताप सिंह ने कहा की जमीन बेचने की बात को लेकर तहसील में दो पक्षों के बीच मारपीट हुई थी। मौके से एक पक्ष को पकड़ लिया गया। उन्हें थाने लाकर पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया।

About The Author

error: Content is protected !!