July 25, 2024

TNC Live TV

No.1 News Channel Of UP

गोरखपुर में भी मना भारतीय टीम की विश्व विजय का जश्न, जमकर हुई आतिशबाजी-देखें तस्वीरें

भारतीय क्रिकेट टीम ने 11 वर्षों से आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को शनिवार को खत्म कर दिया। बेहद उतार चढ़ाव भरे मैच में दर्शकों की सांसें थम गई थीं। लेकिन खिलाड़ियों ने हिम्मत नहीं हारी और हार के मुंह से वर्ल्ड कप ट्रॉफी को छीन लिया। जीत के बाद गोरखपुर में रात भर आतिशबाजी हुई और पटाखे फोड़े गए।

गोरखपुर सहित पूरे देश में सुबह से ही दर्शकों में फाइनल को लेकर गजब का उत्साह था। नौकायन स्थित बोट जेट्टी, होटल कोर्टयार्ड समेत कई जगहों पर क्रिकेट प्रेमियों के देखने के लिए बड़े स्क्रीन लगाए गए थे।

T20 World Cup 2024: Indian team's world victory celebrated in Gorakhpur too

समूह में बैठे लोग हर ओवर के बाद लोग मैच की समीक्षा करते नजर आए। भारत के जीतने के बाद ही लोग टीवी के सामने से उठे। मैच की शुरुआत में रोहित के आउट होने के बाद दर्शकों में मायूसी छा गई। इसके बाद थोड़ी देर में पंत और सूर्यकुमार भी आउट हो गए। लेकिन विराट कोहली ने एक छोर संभाला और अक्षर ने साथ निभाया।

इनके बीच एक अच्छी साझेदारी हुई जिसने फिरसे उम्मीद जगाई। अक्षर के आउट होने के बाद शिवम दुबे ने पारी को विराट के साथ आगे बढ़ाया। विराट ने अंत में कुछ अच्छे शॉट लगाकर टीम को एक अच्छे टोटल तक पहुंचाया।

T20 World Cup 2024: Indian team's world victory celebrated in Gorakhpur too

पहली पारी के बाद मैच काफी हद तक इंडिया के पाले में लग रहा था। दक्षिण अफ्रिका के शुरुआत में ही दो विकेट गिर गए। इससे मैच पूरी तरह भारत के पाले में आ गया। लेकिन थोड़ी देर में ही डी कॉक ने हेंड्रिक्स और क्लासेन के साथ कुछ अच्छी साझेदारी लगाकर दक्षिण अफ्रिका को मैच में वापस ला दिया।

क्लासेन ने कुछ बड़े शॉट लगाकर मैच को पूरी तरह दक्षिण अफ्रिका के पाले में कर दिया। इस बीच काफी दर्शकों के चेहरे पर मायूसी छा गई। लोग टीवी के सामने से हट गए। तभी अर्शदीप ने डी कॉक को आउट कर थोड़ी राहत पहुंचाई। लेकिन क्लासेन ने एक ही ओवर में 24 रन बनाकर मैच को भारत से दूर ले गए। लगभग 15वें ओवर के बाद ज्यादातर लोगों की उम्मीद टूट गई थी कि अब एक और वर्ल्ड कप हाथ से निकल गया।

T20 World Cup 2024: Indian team's world victory celebrated in Gorakhpur too

बॉलरों ने कराई वापसी
अक्षर के महंगे ओवर के बाद बुमराह ने एक किफ़ायती ओवर डालकर मैच में थोड़ा शिकंजा कसा। इसके अगले ओवर में ही हार्दिक ने क्लासेन को आउट कर टीम की वापसी करवा दी। इस विकेट ने सभी खिलाड़ियों संग पूरे देश की जान में जान डाल दी।

अगले ओवर में फिरसे बुमराह ने किफायती ओवर में एक विकेट भी निकाल लिया। अंतिम ओवर में जैसे ही सूर्या ने मिलर का कैच पकड़ा वैसे ही हर तरफ से शोर सुनाई देने लगा। लोग घरों से बाहर आकर जश्न मनाने लगे। आतिशबाजी छूटने लगी। इसके बाद तो महज औपचारिकता ही बाकी थी। जीत सुनिश्चित होने के बाद सोशल मीडिया पर बधाई का तांता लग गया। हर तरफ टीम इंडिया की जय और भारत का झंडा दिखने लगा।

T20 World Cup 2024: Indian team's world victory celebrated in Gorakhpur too

हर तरफ जश्न का माहौल
टी-20 विश्वकप में भारत की जीत का जश्न गांव की गलियों से लेकर शहर के चौक-चौराहों तक मना। सांसें रोक देने वाले फाइनल मैच के अंतिम ओवरों तक जीत की उम्मीद के साथ टीवी या मोबाइल के स्क्रीन से क्रिकेट प्रेमी चिपके रहे। हार्दिक पांडया के कातिलाना

About The Author

error: Content is protected !!