July 25, 2024

TNC Live TV

No.1 News Channel Of UP

बरेली गोलीकांड: राजीव राना की दो अवैध कॉलोनियों पर भी चलेगा बुलडोजर, बीडीए कर रहा कार्रवाई की तैयारी

बरेली विकास प्राधिकरण (बीडीए) की टीम पीलीभीत बाइपास पर हुए गोलीकांड के मुख्य आरोपी राजीव राना की कुंडली खंगाल रही है। अब तक सौ फुटा रोड पर उसकी दो अवैध कॉलोनियां सामने आई हैं, जिन पर बुलडोजर चलाने की तैयारी है। प्राधिकरण की ओर से इन अवैध कॉलोनियों को कई बार नोटिस भेजा जा चुका है।

 

एक बार तो बुलडोजर चलाने की भी तैयारी कर ली थी, लेकिन आरोपी के रसूख और सत्ताधारी दल के नेताओं का साथ होने की वजह से कार्रवाई नहीं हुई। अब एक बार फिर अधिकारी इन दोनों कॉलोनियों पर कार्रवाई के लिए कमर कस रहे हैं। बता दें कि राजीव राना के होटल, मकान और दफ्तर पर पहले ही बुलडोजर चल चुका है। एक होटल को बीडीए सील कर चुका है।

2022 में भेजा गया था नोटिस 

बीडीए के अधिकारियों के मुताबिक वर्ष 2022 में इन अवैध कॉलोनियों के ध्वस्तीकरण का नोटिस भेजा गया था। तब कार्रवाई तो नहीं हो सकी, लेकिन प्राधिकरण की ओर से कई बार नोटिस भेजे जा चुके हैं। रसूख के नशे में चूर आरोपी ने शमन कराने की जहमत भी नहीं उठाई। अब पूरे मामले की जानकारी शासन को भेजी गई है।

 

सूत्रों की माने तो शासन स्तर से कार्रवाई के निर्देश भी मिल चुके हैं। प्राधिकरण अंदरखाने इसकी तैयारी भी कर रहा है। माना जा रहा है कि जल्द ही अवैध कॉलोनियों पर बीडीए का बुलडोजर दहाड़ेगा। यदि पुलिस आरोपियों की संपत्तियों की कुर्की के लिए कोर्ट जाती है तो बीडीए संयुक्त रूप से उसकी रिपोर्ट तैयार कर कोर्ट में सौंपेगा।

… तो सील किए गए भवनों का भी होगा ध्वस्तीकरण

बीडीए ने राजीव राना के सिटी स्टार होटल, उसके मददगार चांद मियां के सीके वैली, पूर्व विधायक पप्पू भरतौल के भाई रमेश मिश्रा के लक्ष्य रिसॉर्ट को सील कर नोटिस चस्पा कर दिया है। तय समय में नोटिस का संतोषजनक जवाब नहीं मिला तो प्राधिकरण की ओर से इन भवनों का भी ध्वस्तीकरण कराया जाएगा। अधिकारी नोटिस का जवाब आने या फिर उसकी समय सीमा बीतने का इंतजार कर रहे हैं।

केपी यादव की संपत्तियों पर आज हो सकती है कार्रवाई
राजीव राना गुट के आरोपी हिस्ट्रीशीटर केपी यादव को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया है। उसकी संपत्तियों की कुंडली तैयार की जा रही है। माना जा रहा है कि सोमवार को बीडीए उसकी संपत्तियों पर बड़ी कार्रवाई कर सकता है।

बीडीए उपाध्यक्ष मनिकंडन ए. ने बताया कि अवैध निर्माण पर प्राधिकरण लगातार कार्रवाई कर रहा है। गोलीकांड के नामजद आरोपियों और मुकदमे में सामने आ रहे नए आरोपियों की संपत्तियों की रिपोर्ट तैयार की गई है। सीलिंग और ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जा रही है जो आगे भी जारी रहेगी।

About The Author

error: Content is protected !!