July 25, 2024

TNC Live TV

No.1 News Channel Of UP

Bahraich News: तेंदुए से भिड़ी मां, बेटे को जबड़े से खींच निकाला

मिहींपुरवा (बहराइच)। कतर्नियाघाट वन्य जीव प्रभाग में तेंदुए के हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। मंगलवार की रात मां के साथ लेटे एक पांच वर्षीय मासूम पर तेंदुए ने हमला कर दिया। तेंदुआ मासूम को जबड़े में दबोचकर भागने ही वाला था कि मां ढाल बनकर उससे भिड़ गई। मां ने दो मिनट तक तेंदुए से संघर्ष किया और बेटे को उसके जबड़े से छीन लिया। शोर सुनकर व अन्य परिजनों को आता देख तेंदुआ जंगल की ओर भाग गया। गंभीर रूप से घायल बालक को इलाज के लिए सीएचसी मोतीपुर ले जाया गया, जहां प्राथमिक इलाज के बाद चिकित्सकों ने उसे मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। वहां से उसे लखनऊ स्थित ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया।

रमपुरवा वनकटी गांव निवासी गुरमुख सिंह का पांच वर्षीय बेटा जसकरण सिंह मंगलवार की रात मां दिलप्रीत के साथ चारपाई पर सो रहा था। इसी दौरान जंगल से निकले तेंदुए ने उसपर हमला कर दिया। तेंदुआ जसकरण को जबड़े में दबोच कर भागने लगा। बेटे की चीख सुन मां दिलप्रीत तेंदुए से भिड़ गई और बच्चे को छीनने लगी। करीब दो मिनट तक मां व तेंदुए के बीच संघर्ष चलता रहा। इस दौरान परिजनों को लाठी-डंडा लेकर आता देख तेंदुआ बच्चे को छोड़कर जंगल में भाग गया।

हमले से बालक जसकरण के सिर व गले पर गंभीर घाव हुए हैं। परिजनों की सूचना पर एंबुलेंस लेकर पहुंचे मनमोहन वर्मा व प्रेम किशोर ने बालक का एंबुलेंस में ही प्राथमिक उपचार किया और फिर उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोतीपुर पहुंचाया। जहां बालक की हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने मेडिकल कॉलेज बहराइच रेफर कर दिया। जहां से लखनऊ ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया। सूचना पर सुजौली वन रेंज के वन दरोगा अनिल कुमार पटेल, वाचर विकास राजपूत मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल की। डीएफओ बी शिवशंकर ने बताया कि पीड़ित परिवार की वन विभाग द्वारा हर संभव मदद की जा रही है। परिवार को दस हजार रुपये आर्थिक सहायता दी गई है।

पिंजरा लगवाने की मांग
तेंदुए के हमले के बाद से ग्रामीणों में दहशत है। ग्रामीणों ने बताया कि तेंदुआ आबादी की ओर बढ़ रहा है। जिसके चलते शाम के बाद लोग घरों से बाहर निकलने से डरते हैं। ग्रामीणों ने वन विभाग से पिंजरा लगवाने की मांग की है।

About The Author

error: Content is protected !!