July 25, 2024

TNC Live TV

No.1 News Channel Of UP

लिच्छवी एक्सप्रेस के इंजन पर चढ़ा विक्षिप्त युवक, करंट लगने से दोनों पैर झुलसे, आरपीएफ ने बचाई जान

प्रयागराज के निरंजन पुल के निकट बुधवार को जहां एक ओर पटरी से उतरी मालगाड़ी को वापस पटरी पर चढ़ाने का प्रयास किया जा रहा था तो वहीं दूसरी ओर सीतामढ़ी से आनंद विहार टर्मिनल जा रही लिच्छवी एक्सप्रेस के इंजन पर चढ़े एक विक्षिप्त युवक ने रेल अफसरों और कर्मचारियों को खासा परेशान किया। मामला बुधवार की रात का है। समय रहते वहां ओएचई लाइन में विद्युत आपूर्ति ठप कर सीढ़ी लगाकर आरपीएफ के दो जवान इंजन पर चढ़े। इसके बाद युवक को उतारा जा सका।

बताया जा रहा है कि बुधवार की रात रामबाग साइड से आ रही लिच्छवी एक्सप्रेस जंक्शन के आउटर पर रुकी तो वहां मालगाड़ी हादसे के बाद राहत एवं बचाव कार्य कर रहे रेलकर्मियों की नजर ट्रेन के इंजन पर पड़ी। इंजन की छत पर एक युवक लेटा हुआ दिखाई दिया। पहले तो यही लगा कि वह करंट से झुलस गया है। जब उसके हाथ पैर हिलते दिखे तो उसे जोर-जोर से आवाज दी गई। युवक जब नीचे उतरने को तैयार नहीं हुआ तो वहां पास में ही खड़ी एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन से सीढ़ी निकाली गई।

सीढ़ी के सहारे आरपीएफ के दो जवान ट्रेन के इंजन पर चढ़े। इस दौरान वहां खड़े कुछ लोग इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो बनाने लगे तो अफसरों ने फटकार लगाई कि युवक की जान बचाना जरूरी है न कि वीडियो बनाना। बाद में किसी तरह से आरपीएफ जवान उसे नीचे उतार सके। ट्रेन के इंजन में युवक कहां से चढ़ा यह किसी को नहीं मालूम। हालांकि जब उसे नीचे उतारा गया तो उसके दोनों पैर जल चुके थे। बाद में युवक को एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया गया।

About The Author

error: Content is protected !!