July 25, 2024

TNC Live TV

No.1 News Channel Of UP

Lucknow News : सहारा के ऑफिस से मिली 2.98 करोड़ रुपये नकदी, 700 फर्जी कंपनियों के दस्तावेज

सहारा इंडिया ग्रुप की हमारा इंडिया क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी के कोलकाता और लखनऊ स्थित छह ठिकानों पर बीते दिन से जारी छापे शुक्रवार को समाप्त हो गए। इस दौरान राजधानी स्थित सहारा के कारपोरेट ऑफिस से 2.98 करोड़ रुपये नकदी बरामद की गयी।

 

सहारा के अधिकारियों द्वारा दस्तावेज देने में आनकानी करने पर ईडी की टीम ने करीब 12 कमरों के ताले तोड़कर 700 फर्जी कंपनियों से जुड़े दस्तावेजों को अपने कब्जे में ले लिया।

ईडी की टीम ने सहारा के कपूरथला स्थित कार्यालय से 12 पेन ड्राइव में डिजिटल डाटा, कंप्यूटर की 20 से ज्यादा हार्ड डिस्क और अन्य दस्तावेज भी बरामद किए हैं। साथ ही, तमाम चल-अचल संपत्तियों से जुड़े दस्तावेज भी मिले हैं, जिसमें कई बेशकीमती भूखंडों की रजिस्ट्री के दस्तावेज शामिल हैं।

 

इन संपत्तियों के मालिक के बारे में जब ईडी के अधिकारियों ने जवाब-तलब किया तो सहारा के पदाधिकारी कोई जवाब नहीं दे सके। शुरुआती दो दिनों तक चले छापों के दौरान जांच अधिकारियों का सहयोग नहीं करने पर बृहस्पतिवार देर रात दफ्तर के कई कमरों और केबिन के ताले तोड़कर वहां मौजूद दस्तावेज कब्जे में लेना शुरू कर दिया गया। सूत्रों की मानें तो ईडी द्वारा जल्द ही सोसाइटी और कंपनियों से जुड़े लोगों को पूछताछ के लिए कोलकाता तलब किया जाएगा।

About The Author

error: Content is protected !!