July 25, 2024

TNC Live TV

No.1 News Channel Of UP

Kanpur: कनपटी में गोली मारकर अवैध स्टैंड संचालक की हत्या, दिनदहाड़े पुलिस चौकी के पास वारदात, आरोपी गिरफ्तार

कानपुर में नौबस्ता बाईपास चौराहे पर उस्मानपुर पुलिस चौकी के पास शुक्रवार को दिनदहाड़े सुबह साढ़े आठ बजे अवैध स्टैंड संचालक की कनपटी में गोली मारकर हत्या कर दी गई। 12 घंटे के अंदर रात आठ बजे पुलिस ने हत्यारोपी वैन चालक को दबोच लिया। गुरुवार को गाड़ी का नंबर लगाने व सवारियां बैठाने को लेकर स्टैंड संचालक और वैन चालक के बीच झगड़ा और मारपीट हुई थी।

यही रंजिश हत्या की वजह बनी। हनुमंत विहार के ताजनगर निवासी हरिकरन सिंह (58) के परिवार में पत्नी रेनू सिंह, इकलौता बेटा अमित कुमार सिंह और दो बेटियां है। एक बेटी और बेटे की शादी हो गई है। घर में बेटा अमित, बहू रेशू सिंह, पत्नी रेनू सिंह और छोटी बेटी मोना रहती है। अमित हमीरपुर जिले के सुमेरपुर में प्राइमरी स्कूल में शिक्षक हैं और बहू रेशू भी शहर के बिधनू ब्लॉक के एक प्राथमिक स्कूल में पढ़ाती हैं।

 

रोज की तरह अमित शुक्रवार की सुबह हमीरपुर गए थे। मृतक के भतीजे दीपू ने बताया कि हरिकरन नौबस्ता चौराहा स्थित वैन स्टैंड का संचालन करने के साथ ही किराये पर गाड़ियां चलवाते थे। हरिकरन सुबह 7:45 बजे घर से लगभग एक किलोमीटर दूर स्थित नौबस्ता बाईपास चौराहे पर पहुंच गए थे। मुख्य चौराहे पर स्थित हनुमान प्रसाद ओझा कचौड़ी वाला रेस्टोरेंट के बाहर सुबह करीब आठ बजे वह कुर्सी पर बैठे समाचार पत्र पढ़ रहे थे।

खून से लथपथ हरिकरन कुर्सी से नीचे गिर पड़े
इसी बीच नौबस्ता चौराहे की तरफ से सफेद शर्ट और नीली जींस पहनकर एक युवक आया। हरिकरन के पास पहुंचा और पलक झपकते ही तमंचा निकाल उनकी कनपटी पर सटाकर गोली मार दी। इसके बाद तेज चाल से हमीरपुर रोड की तरफ खड़ी वैन लेकर भाग गया। गोली लगने के बाद खून से लथपथ हरिकरन कुर्सी से नीचे गिर गए। पुलिस ने हरिकरन को निजी अस्पताल पहुंचाया। वहां से उन्हें हैलट ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

रेस्टोरेंट में लगे कैमरे से हुई आरोपी की पहचान
पूरी घटना रेस्टोरेंट में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई। घटना की सूचना पाकर डीसीपी साउथ रविंद्र कुमार, एसीपी नौबस्ता मंजय सिंह, नौबस्ता थाना प्रभारी जगदीश पांडेय फॉरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे। सीसीटीवी फुटेज में कैद हुए हत्यारे का फोटो दिखाया गया, तो आसपास के लोगों ने उसकी पहचान रेउना थानाक्षेत्र में रहने वाले वैन चालक सौरभ सचान के रूप में की।

पुलिस ने पैर में गोली मारी, हत्यारोपी गिरफ्तार
पुलिस ने हरिकरन के बेटे अमित की तहरीर पर सौरभ सचान व अन्य के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की। तमंचा बरामदगी के दौरान आरोपी ने फायरिंग कर भागने की कोशिश की, तो पुलिस ने पैर में गोली मारी और रिपोर्ट दर्ज करने के बाद हत्यारोपी को पकड़ लिया।

कांशीराम अस्पताल में कराया है भर्ती
पूछताछ के बाद पुलिस टीम वारदात में प्रयुक्त तमंचा बरामद करने के लिए हत्यारोपी को सीओडी नाले के पास जंगल ले गए। वहां बारिश होने की वजह से पुलिसकर्मी फिसल कर गिर गए। इसका फायदा उठाते हुए वहां रखे तमंचे से हत्यारोपी ने पुलिस टीम पर फायरिंग की और भागने की कोशिश की। जवाबी फायरिंग में हत्यारोपी के पैर में गोली लग गई। पुलिस ने रामादेवी स्थित कांशीराम अस्पताल में भर्ती कराया है।

About The Author

error: Content is protected !!