July 25, 2024

TNC Live TV

No.1 News Channel Of UP

हाथरस हादसा : 25 हजार से 1 लाख …इस तरह बढ़ती गई मधुकर पर इनामी राशि, अब पुलिस की गिरफ्त में है मुख्य आरोपी

सिकंदराराऊ के फुलरई मुगलगढ़ी में हुए सत्संग की अनुमति लेने वाले और हादसे की मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर पर पहले 25 हजार का इनाम रखा गया था। जब उसकी गिरफ्तारी हुई है, तब उस पर एक लाख का इनाम है।

सिकंदराराऊ हादसे के मुकदमे में मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर पर इनाम की प्रक्रिया नीचे से शुरू होकर ऊपर तक गई। इस पर जिला स्तर से एसपी ने सबसे पहले 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। जिसकी रिपोर्ट रेंज स्तर पर आने पर आईजी स्तर से 50 हजार का इनाम घोषित किया गया। इसकी रिपोर्ट प्रदेश मुख्यालय पर जाने पर वहां से एक लाख रुपये का इनाम घोषित हुआ।

एक लाख इनामी देव प्रकाश मधुकर गिरफ्तार

5 जुलाई  को यूपी पुलिस ने देर शाम मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर गिरफ्तार कर लिया। मधुकर को उत्तर प्रदेश पुलिस ने देश की राजधानी दिल्ली से गिरफ्तार किया। हाथरस भगदड़ के बाद मुख्य आरोपी मधुकर पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था। 6 जुलाई को मधुकर की हाथरस अदालत में पेशी होगी।

हाथरस भगदड़ मामले में पुलिस ने अभी तक सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। 2 जुलाई को हाथरस के सिकंदरामऊ के ग्राम फुलरई मुगलगढ़ी में सूरज पाल उर्फ नारायण साकार हरि भोले बाबा के सत्संग के बाद मची भगदड़ में 121 भक्तों की मौत हो गई थी। इनमें 112 महिला, 2 पुरूष, 6 बच्चे, एक बच्ची है।

सभी शवों की पहचान हो गई है और पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी हो गई है। मामले में भारतीय न्याय संहिता की धारा-105, 110, 126(2), 223 और 238 के अंतर्गत मामला दर्ज़ किया गया है। इससे पहले छह लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

राह चलते हुई गिरफ्तारी

कांड के मुख्य आरोपी और एक लाख के इनामी देवप्रकाश मधुकर को हाथरस पुलिस की टीम ने गिरफ्तारी कर लिया है। यह गिरफ्तारी दिल्ली में सड़क से राह चलते हुई है। अस्पताल से कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है। बाकी तमाम जानकारी शनिवार को पूछताछ के बाद साझा की जाएगी।
-निपुण अग्रवाल, एसपी हाथरस

About The Author

error: Content is protected !!