July 25, 2024

TNC Live TV

No.1 News Channel Of UP

Gonda News: 2000 रुपये के लिए दोस्त ने ही किया था दिलीप का कत्ल

उधारी के रुपये न देने से नाराज था राजमन, घर से बुलाकर पिलाई थी शराब

 

आरोपी दोस्त गिरफ्तार, पुलिस के सामने कबूली वारदात, हत्या में प्रयुक्त ईंट बरामद

बभनान/गोंडा। छपिया में सकदरपुर गांव में मजदूर दिलीप की हत्या से पुलिस ने पर्दा उठा दिया है। उधारी के दो हजार रुपयों की खातिर दोस्त ने ही उसे मौत के घाट उतार दिया। वारदात से पहले हत्यारोपी ने दिलीप को बुलाकर शराब पिलाई। मदहोशी की हालत में सिर पर ईंट से ताबड़तोड़ वारकर कत्ल को अंजाम दे डाला। फिर झाड़ियों में शव फेंककर चंपत हो गया। शुक्रवार को पुलिस ने हत्यारोपी राजमन को गिरफ्तार करते हुए आलाकत्ल भी बरामद कर लिया।
खोड़ारे थाना क्षेत्र के मकोइया गांव का रहने वाला श्रमिक दिलीप कुमार (25) मजदूरी करने के लिए 29 जून की सुबह घर से निकला था। लेकिन देर रात तक घर नहीं लौटा। परिवार के लोग उसकी तलाश करते रहे। मगर उसका पता नहीं चल सका। 01 जुलाई की सुबह उसका शव छपिया थाना क्षेत्र के जमुनहा बाजार के समीप सकदरपुर गांव के पास झाड़ियों में पड़ा मिला था। उसके हाथ व सीने पर चोट के निशान मिले थे, मुंह व नाक से रक्तस्राव हो रहा था। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि हुई थी। पुलिस ने दिलीप की पत्नी कल्यानी कुमारी ने अज्ञात के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

अपर पुलिस अधीक्षक (पूर्वी) मनोज कुमार रावत ने बताया कि हत्या के खुलासे के लिए एसओजी, सर्विलांस व छपिया पुलिस को लगाया गया था। साक्ष्य के आधार पर आरोपी खोड़ारे थाना क्षेत्र के नेतौरी मकोइया गांव निवासी राजमन को फूलपुर चौराहे के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। उसकी निशानदेही पर झाड़ियों से हत्या में प्रयुक्त ईंट का टुकड़ा बरामद हुआ है। पूछताछ में पकड़ेे गए राजमन ने बताया कि वह दिलीप के साथ दिल्ली में रहकर पेंटिंग और पीओपी का काम करता था। उसी दौरान दिलीप ने उससे 2000 रुपये उधार लिए थे। उसने कई बार रुपये मांगे, मगर वापस नहीं किया। इसलिए उसने रुपये मांगने के लिए 01 जुलाई को छपिया थाना क्षेत्र के जमुनहा गांव में गोदाम अनाज गोदाम के पीछे बुलाया। वहां दोनों ने एकसाथ मदिरा का सेवन किया। इसके बाद रुपयों को लेकर हुई कहासुनी के दौरान ईंट के टुकड़े से सिर में मारकर दिलीप की हत्या कर दी और फरार हो गया। एएसपी ने बताया कि राजमन की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त ईंट का टुकड़ा बरामद कर लिया गया है।

About The Author

error: Content is protected !!