May 19, 2024

TNC Live TV

No.1 News Channel Of UP

रामपुर में सपा मौलाना मुहिबुल्लाह को बना सकती है प्रत्याशी, जामा मस्जिद के हैं इमाम

समाजवादी पार्टी में रामपुर लोकसभा सीट पर उम्मीदवार घोषित करने को लेकर मचे घमासान के बीच सपा मौलाना मुहिबुल्लाह नदवी को प्रत्याशी बना सकती है। सूत्रों के अनुसार, आज मुहिबुल्लाह नदवी सपा के सिंबल पर नामांकन दाखिल कर सकते हैं। मुहिबुल्लाह नदवी दिल्ली की पार्लियामेंट स्ट्रीट जामा मस्जिद के इमाम हैं।

बता दें कि इस सीट पर प्रत्याशी उतारने को लेकर अखिलेश यादव ने आजम खां से सीतपुर जेल में मुलाकात की थी जिसमें आजम ने इस सीट पर अखिलेश यादव को चुनाव लड़ने की सलाह दी थी। आजम खां इस बात से नाराज हैं कि अखिलेश यादव उनके कहने के बाद भी रामपुर से चुनाव में नहीं उतर रहे हैं। इससे खफा आजम खां ने चुनाव बहिष्कार का एलान कर दिया है। इस बारे में आजम की ओर से रामपुर के सपा जिलाध्यक्ष अजय सागर ने मीडिया को लिखित बयान भी जारी किया है।

आजम ने पत्र में लिखा है कि हमारे लिए चुनाव हमेशा गरीबों, मजदूरों, युवाओं और आने वाली नस्लों का भविष्य बेहतर बनाने का जरिया रहा है। रामपुर की जनता के साथ घोर अन्याय किया गया। पिछले दो उपचुनावों में जो कुछ हुआ उसे पूरी दुनिया अच्छी तरह जानती है।

ऐसी विशेष परिस्थितियों के कारण लोकसभा के वर्तमान चुनाव में हमने राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से रामपुर से चुनाव लड़ने का आग्रह किया था। हमारा विचार था कि रामपुर के मौजूदा माहौल को बदलने के लिए अखिलेश यादव का रामपुर चुनाव लड़ने आना जरूरी है। आजम का कहना है कि एक ही जिले और मंडल में एक ही अधिकारी चुनाव आयोग के नियमों के विरुद्ध रह रहा है और उद्देश्य केवल और केवल चुनाव हराना ही है, तो परिस्थितियों को खूब समझा जा सकता है। ऐसे में हम वर्तमान चुनाव का बॉयकाट (बहिष्कार) करते हैं। रामपुर के वर्तमान चुनाव के बारे में राष्ट्रीय अध्यक्ष ही निर्णय लेंगे।

About The Author

error: Content is protected !!