May 19, 2024

TNC Live TV

No.1 News Channel Of UP

छोटी सी बात पर प्रेमिका की ले ली जान, पहले गला घोंटा, फिर सिर ईंट से कूंचा- जानिए क्या थी वजह

गोरखपुर के बेलीपार थाना क्षेत्र के महावीर छपरा चौराहे के पास पूर्व प्रधान के घर चौका बर्तन का काम करने वाली आंचल (18) की बुधवार की रात में दुपट्टे से गला कसकर हत्या कर दी गई। मौत के बाद उसके चेहरे को ईंट से कुचला गया। बृहस्पतिवार की सुबह शव मिलने से सनसनी फैल गई।

पुलिस फॉरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंच गई। जांच में कुछ घंटे बाद ही पुलिस ने हत्या की गुत्थी सुलझा ली और प्रेमी को दबोच लिया। खबर है कि पूछताछ में आरोपी प्रेमी ने हत्या की बात कबूल कर ली है। आरोपी के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर पुलिस पूछताछ कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, गीडा थाना क्षेत्र के शुक्लहिया गांव निवासी सुभाष मद्धेशिया की बेटी आंचल अपने ननिहाल महावीर छपरा में रहती है। यहीं पर शिव प्रकाश शाही के घर पर ही वह काम करती थी। बुधवार को शिव प्रकाश का परिवार ससुराल चला गया था। आंचल शाम को 5:00 बजे अपने ननिहाल गई और कुछ देर बाद वापस चली आई।

पूर्व प्रधान शिव प्रकाश शाही के अनुसार, उनके मामा बगल के मकान में दूसरी मंजिल पर रहते हैं, देर शाम करीब 7:30 बजे आंचल घर का सारा काम निपटाकर गेट में ताला बंद कर चाबी मामा को देकर घर चली गई। बृहस्पतिवार सुबह जब वह काम पर नहीं आई तो हम लोग खोजने लगे, इस बीच मेरे टीन शेड वाले घर में उसका शव होने की सूचना पाकर पुलिस को सूचना दी।

आंचल चार बहन एक भाई में दूसरे नंबर पर थी। मां रेखा, सभी बहनों व भाई तथा पिता सभी का रो रोकर बुरा हाल है। घटनास्थल से फॉरेंसिक टीम ने एक ईंट ,रस्सी का टुकड़ा व गले में पहने दुपट्टे व जगह-जगह की रेट जमीन पर खून के सैंपल को जांच के लिए सुरक्षित किया है।

घटना के बाद पुलिस ने जांच के आधार पर गांव के ही एक युवक को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में उसने हत्या का राज उगल दिया। एसपी साउथ जितेंद्र कुमार के मुताबिक, आरोपी युवक की आंचल से बात-चीत होती थी। लेकिन, अब जयपुर से आने पर उसे संदेह होने लगा था कि आंचल की दोस्ती किसी और से हो गई है।

उसने रात में मिलने के लिए बुलाया था और वहीं पर बातचीत के दौरान बहस होने पर उसने दुपट्टा से गला कसकर हत्या कर दी। फिर उसे लगा कहीं वह बच न जाए, इस वजह से ईंट से सिर पर हमला कर फरार हो गया था।

About The Author

error: Content is protected !!