May 4, 2024

TNC Live TV

No.1 News Channel Of UP

अयोध्या में जानिए कहां जमीन दिलाने का दिया झांसा, ठग लिए 10 लाख रुपये- केस दर्ज

कैंट इलाके के बेतियाहाता हनुमान मंदिर के पास रहने वाले आदित्य त्रिपाठी से अयोध्या में जमीन दिलाने के नाम पर 10 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। आरोप है कि 90 लाख में सौदा तय होने पर 10 लाख रुपये देकर करार कराया था, लेकिन बाद में समय मांगने पर जमीन का दाम दोगुना करके मांगने लगे।

10 लाख रुपये ऑनलाइन खाते में दिया था, उसे भी वापस नहीं कर जान से मारने की धमकी दी जा रही है। एसएसपी के आदेश पर कैंट पुलिस ने रुपये हड़पने और धमकी देने की धाराओं में केस दर्ज कर लिया है।

पुलिस मामले की जांच कर रही है। जानकारी के मुताबिक, बेतियाहाता निवासी आदित्य त्रिपाठी ने पुलिस को दी तहरीर में लिखा है कि अयोध्या में जमीन की तलाश में था। इस दौरान विद्याकुंड, अयोध्या निवासी सौमित्र मिश्र से मुलाकात हुई तो उन्होंने बताया कि उनके एक मित्र अयोध्या के महराजगंज के पूरा बाजार निवासी शशि कुमार सिंह उर्फ रोहित की जमीन मौजा कस्तूरीपुर में स्थित है, जिसे वह बेच रहे हैं।

सौमित्र मिश्र ने शशि कुमार उर्फ रोहित व उनके पिता लालता प्रसाद से मुलाकात कराई। उन लोगों ने जमीन की खतौनी दिखाते हुए बैनामा किए जाने की बात कही।

कीमत 90 लाख रुपये तय की गई। तत्काल रुपयों की व्यवस्था नहीं होने पर इन लोगों ने 10 लाख रुपये देकर करार कराने के लिए कहा। 17 जून 2022 को उनके लड़के शशि कुमार सिंह उर्फ रोहित और सौमित्र मिश्र की मौजूदगी में 10 लाख रुपये लालता प्रसाद के खाते में जरिए आरटीजीएस दिया गया था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

About The Author

error: Content is protected !!