July 25, 2024

TNC Live TV

No.1 News Channel Of UP

Gorakhpur News: थाने तक पहुंचा रामलीला कमेटी का विवाद, पार्षद के पति पर केस- रंगदारी मांगने का लगा आरोप

बर्डघाट रामलीला कमेटी के व्यावसायिक इस्तेमाल समेत कई बिंदुओं की शिकायतों की जांच अभी चल ही रही थी कि यह विवाद अब थाने तक पहुंच गया है। राजघाट थाने में सराफा मंडल के अध्यक्ष गणेश वर्मा की तहरीर पर पार्षद लाली गुप्ता के पति दिनेश गुप्ता पर रंगदारी और धमकी देने का केस पुलिस ने दर्ज किया है।

आरोप है कि बिना वजह रामलीला कमेटी को बदनाम किया जा रहा है और महीना मांगा जा रहा है। रामलीला कमेटी को लेकर दो पक्ष आमने-सामने हैं।

एक पक्ष से वार्ड संख्या 69 की पार्षद लाली गुप्ता के पति दिनेश गुप्ता ने रामलीला कमेटी के पदाधिकारियों के खिलाफ रामलीला परिसर की जमीन और हॉल का व्यावसायिक इस्तेमाल करने और गंदगी फैलाने सहित कई आरोप लगाकर सीएम के पोर्टल पर शिकायत कर दी। शासन के निर्देश पर इसकी जांच शुरू करा दी गई है।

जांच अभी चल ही रही है कि इसी बीच अब कमेटी के पदाधिकरियों ने पार्षद के पति पर गंभीर धाराओं में केस दर्ज करा दिया है। राजघाट पुलिस को गणेश वर्मा ने बताया कि वार्ड संख्या 69 की पार्षद लाली गुप्ता के पति दिनेश गुप्ता, पार्षद प्रतिनिधि भी हैं।

वह सर्राफा मंडल व रामलीला कमेटी को बदनाम करने के लिए प्रतिदिन अनर्गल आरोप लगाते रहते हैं। मानहानि करने के लिए फर्जी पर्चा छपवाकर उसे भी बांटते रहते हैं। 24 जून की शाम 6:45 बजे के करीब सराफा मंडल के पदाधिकारी हरिद्वार वर्मा, कृष्णकांत वर्मा के साथ बाजार में घूम रहे थे। तभी दिनेश गुप्ता हाथ में झोला लिए मिल गए।

 

Sarafa Committee Gorakhpur filed a case against councilor's husband under various sections including extortion
देखकर बोले-फिर तुम लोगों के खिलाफ पर्चा बांट रहा हूं, जो की मेरे झोले में है। रोकने की कोशिश करने पर दिनेश उग्र हो गए। अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए गाली देने के साथ जान से मारने की धमकी भी देने लगे। संगठन के पदाधिकारियों ने एतराज जताया तो मेरे अलावा सभी पदाधिकारियों को दिनेश गाली देते हुए जान से मारने की धमकी देने लगे।

आरोप है कि धमकाते हुए कहा-अगर हमारी बात नहीं मानी तो हम सराफा मंडल अध्यक्ष गणेश वर्मा की छवि को धूमिल कर देंगे। उनके द्वारा महीने की मांग का भी आरोप है। सराफा मंडल अध्यक्ष की तहरीर के आधार पर संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर तफ्तीश की जा रही है।

सीओ कोतवाली गौरव त्रिपाठी ने बताया कि सराफा पदाधिकारियों और अध्यक्ष की तहरीर पर केस दर्ज कर लिया गया है। जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

पार्षद के पति ने भी दी है तहरीर

पार्षद के पति दिनेश गुप्ता ने भी राजघाट थाने में 24 जून 2024 को तहरीर दी है। उन्होंने आरोप लगाया है कि शाम सात बजे दुकान से निकालकर उर्दू बाजार की ओर जा रहे थे। हाथ में झोला था, जिसमें दुकान के 20 हजार रुपये और कुछ कागजात थे।

उर्दू बाजार के हरिवंश गली में सोने-चांदी के दुकान के मालिक गणेश वर्मा ने बंधू सिंह पार्क के सामने हाथ से झोला छीन लिया। घटना को सीसीटीवी कैमरे के फुटेज से देखा जा सकता है। हालांकि, पुलिस ने अभी इस मामले में केस दर्ज नहीं किया है। दिनेश गुप्ता का कहना है कि उनकी तहरीर पर भी पुलिस केस दर्ज कर जांच करे तो मामले सामने आ जाएगा।

सराफा व्यापारियों को परेशान करने का लगाया आरोप
सराफा मंडल अध्यक्ष गणेश वर्मा ने बताया कि आरोपी दिनेश गुप्ता की तरफ से आए दिन हिंदी बाजार के व्यापारियों को परेशान किया जाता है। उनके द्वारा बाजार के व्यापारियों से रंगदारी की मांग की जाती है और नहीं देने पर तरह-तरह की धमकियां दी जाती हैं। इससे बाजार के दुकानदारों का व्यापार भी प्रभावित होता है।

आपसी विवाद से बदनाम हो रहा रामलीला कमेटी का नाम

बर्डघाट रामलीला परिसर का संचालन हुमायूंपुर के पूर्व पार्षद संजय श्रीवास्तव की ओर से किया जाता है। सराफा मंडल के पदाधिकारियों ने बताया कि परिसर को पूरे नियम के साथ संचालित किया जाता है।

चुनाव लड़ने और जीतने के पहले दिनेश गुप्ता की तरफ से परिसर पर आरोप नहीं लगाए जाते थे, लेकिन अब पार्षद का चुनाव जीतने के बाद मनमाने तरीके से आरोप लगाकर रामलीला कमेटी को सिर्फ बदनाम किया जा रहा है। आपसी विवाद की वजह से आज रामलीला कमेटी और बर्डघाट की रामलीला का नाम बदनाम होने लगा है

About The Author

error: Content is protected !!