May 26, 2024

TNC Live TV

No.1 News Channel Of UP

वाजपेयी के लिए बनाया गया था लाल किले जैसा मंच, इसी चुनाव के बाद ली थी प्रधानमंत्री पद की शपथ

भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री पंडित अटल बिहारी वाजपेयी का भी बहराइच जिले से खासा लगाव रहा। वर्ष 1996 में यहां चुनाव प्रचार के लिए जब अटल जी पहुंचे तो उनके लिए लाल किले जैसा मंच बनाया गया। तब वह यहां चुनाव प्रचार के लिए दो बार पहुंचे। मौजूदा चुनावी माहौल में लोग पूर्व प्रधानमंत्री की सभाओं को याद कर चर्चा कर रह

पयागपुर से भाजपा विधायक सुभाष त्रिपाठी बताते हैं कि जनवरी 1996 में लोकसभा चुनाव को लेकर सिविल लाइन स्थित महराज सिंह इंटर कॉलेज में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने जनसभा की थी। भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में जब अटल जी मंच पर खड़े हुए तो वहीं से उन्हें लालकिले की प्राचीर दिखने लगी। पूरे मंच को लाल किले की तरह सजाया गया था।

अटल जी की यादों में बना रहा वह विशेष मंच

– बहराइच में हुई इसी चुनावी जनसभा के बाद भाजपा की केंद्र में सरकार बनी और अटल जी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। विधायक के अनुसार इसके बाद जब भी उनकी मुलाकात अटल जी से हुई तो उन्होंने बहराइच की जनसभा के मंच की चर्चा जरूर की।

– वर्ष 1998 के चुनाव में भी अटलजी ने जनसभा की। तब वह गोंडा निवासी घनश्याम शुक्ल के लिए कैसरगंज लोकसभा चुनाव में प्रचार करने आए थे। अब आज के दौर में लोग अटलजी की उन चुनावी सभाओं को याद कर रहे हैं।

About The Author

error: Content is protected !!