July 25, 2024

TNC Live TV

No.1 News Channel Of UP

West UP News Live: छुट्टी के बाद खुले स्कूल, कांवड़ यात्रा-मोहर्रम को लेकर पुलिस अलर्ट, टोल की बढ़ी दरें लागू

खास बातें

कांवड़ यात्रा और मोहर्रम को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कांफ्रेंसिंग कर अफसरों को निर्देश दिए। इसके बाद पुलिस अलर्ट हो गई।

लाइव अपडेट

10:16 AM, 01-JUL-2024

छुट्टियों के बाद आज छात्र छात्राएं पहले दिन स्कूल पहुंचे।

10:13 AM, 01-JUL-2024

शिवाया टोल प्लाजा पर टोल टैक्स की बड़ी हुई दरे लागू कर दी गई हैं, टोल टैक्स पर कोई विवाद ना हो इसके लिए अतिरिक्त टोलकर्मी लगाए गए हैं बस ट्रक मल्टी एक्सल वाहनों पर ₹5 की बढ़ोतरी की गई है

10:10 AM, 01-JUL-2024

मेरठ रेलवे रोड थाना क्षेत्र के मकबरा बजरिया में रविवार देर रात दो पक्षों में संघर्ष हो गया। इसमें दो लोग घायल हो गए। मकबरा बजरिया में शंकर लाल का परिवार रहता है। शंकर लाल समाचार पत्र विक्रेता है। आरोप है कि मोहल्ले में दूसरे पक्ष के लोग अक्सर शराब पीकर हंगामा करते हैं।

शंकर लाल पक्ष कई बार इनका विरोध कर चुका है, लेकिन मनमानी नहीं रुकी। रविवार रात एक बार फिर विरोध हो गया। इसके बाद दोनों पक्षों में टकराव की स्थिति बन गई। एक पक्ष के कई युवकों ने शंकर लाल के परिवार पर पथराव कर दिया। शंकर लाल के परिवार ने भी घर में घुसकर जान बचाई। तभी किसी ने सांप्रदायिक टकराव का शोर मचा दिया।

सूचना मिलते ही रेलवे रोड ब्रह्मपुरी दिल्ली गेट सहित कई थानों की फोर्स मकबरा बजरिया पहुंच गई। भाजपा के भी कुछ नेता मौके पर आ गए और आरोपी युवकों की गिरफ्तारी की मांग की। पथराव में शंकर लाल के दो भाई मनीष और जितेंद्र घायल हुए थे। उन्हें बेल्टों से पीटने का भी आरोप लगाया है। दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। शंकर लाल की ओर से रेलवे रोड थाने में आरोपी युवकों के खिलाफ तहरीर दी गई। पुलिस ने रात में आरोपियों के घर पर दबिश दी, लेकिन वे नहीं मिले।

10:01 AM, 01-JUL-2024

West UP News Live: छुट्टी के बाद खुले स्कूल, कांवड़ यात्रा-मोहर्रम को लेकर पुलिस अलर्ट, टोल की बढ़ी दरें लागू

कांवड़ यात्रा और मोहर्रम को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कांफ्रेंसिंग कर अफसरों को निर्देश दिए। इसके बाद पुलिस अलर्ट हो गई। आईजी नचिकेता झा ने रविवार रात सभी एसपी, सीओ और थानेदारों के साथ पुलिस लाइन में बैठक की। आईजी ने कहा कि सभी विभागों से पुलिस समन्वय स्थापित कर ले ताकि कांवड़ यात्रा शांतिपूर्वक तरीके से सम्पन्न कराई जा सके। डीजे की ध्वनि और बिजली के तारों में बड़ी कांवड़ न उलझे इसके लिए विद्युत विभाग के अधिकारियों से भी समन्वय बनाएं। पिछली बार भावनपुर में राली चौहान में बड़ी कांवड़ तारों में उलझ गई थी, जिससे कांविड़यों की मौत हो गई थी। आईजी ने एसपी यातायात को रुट डायवर्जन प्लान तैयार करने, मोहर्रम के जुलूसों के दौरान भी मुस्तैद रहने, सड़क के गड्डे भरवाने, कांवड़ मार्ग पर मीट की दुकान बंद कराने, बिजली के खंबों पर पन्नी चढ़ाने का निर्देश दिया।

About The Author

error: Content is protected !!